हरियाणा और उत्तर प्रदेश में 48 घंटे में 4 रेप और हत्या, शव के साथ भी गैंगरेप !

-नित्यानंद गायेन द्वारा सम्पादित, नई दिल्ली,
बीते चार दिनों में हरियाणा के जींद, पानीपत और फरीदाबाद जिलों में गैंगरेप की वारदातें सामने आई हैं. पिजौंर में नाबालिग और फरीदाबाद में युवती के साथ गैंगरेप हुआ. जींद में 15 साल की लड़की के साथ निर्भया कांड जैसी दरिंदगी की गई. पानीपत में 11 साल की बच्ची की रेप के हत्या कर दी गई. यकीन करना मुश्किल है कि दरिंदे बच्ची के शव के साथ भी बलात्कार करते रहे.जींद में 15 साल की लड़की के साथ निर्भया कांड जैसी दरिंदगी हुई है. शुक्रवार शाम जींद जिले के बूढ़ाखेड़ा गांव के पास नहर से एक पंद्रह वर्षीय किशोरी का शव बरामद हुआ था. लड़की के शरीर पर चोट के 19 निशान थे.
पुलिस ने इस घटना में गैंगरेप की पुष्टि की है. डिप्टी एसपी कप्तान सिंह के मुताबिक लड़की के साथ बर्बरता की गई हैं.
पानीपत में भी 11 साल की बच्ची के साथ रेप हुआ है. रेप के बाद बच्ची की हत्या कर दी गई और फिर शव के साथ 4 घंटे तक रेप किया गया. वारदात उरलाना कला गांव में हुई. पुलिस का कहना है कि बच्ची के शव के साथ भी बलात्कार किया गया. इस मामले में पुलिस ने प्रदीप और सागर नाम के दो युवकों को गिरफ्तार किया है.
फरीदाबाद में भी ऑफिस से लौट रही एक युवती से चलती कार में गैंगरेप की खबर आ गई. युवती ऑफिस से घर लौट रही थी. फरीदाबाद के राजीव चैक से सरेआम उसे अगवा किया गया. चलती कार में 2 घंटे तक गैंगरेप किया गया और युवती को सीकरी में फेंक कर फरार गए. पुलिस के मुताबिक रविवार को एक युवती को अगवा कर कार में रेप किया गया. लड़की के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं. जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है.
बलात्कार की इन घटनाओं के बाद राज्य में कई जगह प्रदर्शन भी हुए हैं. विपक्ष ने सरकार की अपराध को रोकने की क्षमता पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफे की मांग की है.
जनवादी महिला समिति ने भी बलात्कार के इन मामलों में गिरफ्तारियां न होने तक प्रदेश में आंदोलन चलाने की चेतावनी दी है. हरियाणा पुलिस के महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने के लिए गठित ब्यूरो के आंकड़ों के मुताबिक साल 2017 में एक जनवरी से 30 नवंबर के बीच बलात्कार के कुल 1238 मामले दर्ज किए गए. यानी हर दिन 3.69 बलात्कार के मामले दर्ज हुए. इस दौरान प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध के कुल 9523 मामले दर्ज हुए थे.
उधर, दक्षिणी उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में भी हत्या और बलात्कार का एक मामला प्रकाश में आया है. खबर के मुताबिक, हमीरपुर में एक व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि उनकी 17 साल की बेटी का सामूहिक बलात्कार पड़ोस में रहने वाले दो भाइयों ने किया और फिर उनके ऊपर मिट्टी का तेल डालकर उन्हें जला दिया.

लेखक के बारे में

उत्तर छोड़ दें