सरकारी आफिस, अस्पताल और स्कूल कालेजों में पान-गुटखे का सेवन बंद करने पर योगी सख्त

Related image

भाषा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने सरकारी कार्यालयों, अस्पतालों और स्कूल कालेजों में पान और गुटखे के सेवन को बंद करने के लिए सख्त रवैया अपनाया है।
मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से किये गये ‘ट्वीट’ में आज कहा गया कि मुख्यमंत्री ने सभी सरकारी कार्यालयों, अस्पतालों और स्कूल कालेजों में पान, गुटखे और तम्बाकू के सेवन पर ‘पूर्ण पाबंदी’ लगाने के निर्देश दिये हंै।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए कि सरकारी कर्मचारी स्वस्थ और स्वच्छ वातावरण में काम कर सकें।

आदित्यनाथ ने सचिवालय भवन :एनेक्सी: का औचक निरीक्षण करके परिसर में साफ-सफाई के सख्त निर्देश दिये।

उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य के साथ एनेक्सी भवन पहुंचे मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अपने दौरे के दौरान अधिकारियांे को समय से दफ्तर आने की हिदायत के साथ खासतौर से स्वच्छता को लेकर विशेष निर्देश दिये।

मौर्य ने संवाददाताओं को बताया कि मुख्यमंत्री ने एनेक्सी भवन के सभी तलों का निरीक्षण करके निर्देश दिये कि परिसर में स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण बनाया जाए। सत्ता परिवर्तन के बाद सचिवालय भवन की व्यवस्था में भी बदलाव दिखना चाहिये।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों से कहा है कि वे स्वयं स्वच्छता का ध्यान रखें। पान गुटखा इत्यादि खाकर परिसर में गंदगी ना करें।

उल्लेखनीय है कि पान, तंबाकू और गुटखा सेवन पर सरकारी कार्यालयों, अस्पतालों, स्कूल कालेजों सहित कई सार्वजनिक स्थानों पर प्रतिबंध है लेकिन आम तौर पर इस पर सख्ती से अमल नहीं किया जाता।

लेखक के बारे में

उत्तर छोड़ दें