व्हाइट हाउस में ‘अमेरिकी नवोन्मेष कार्यालय’ के प्रमुख बने जारेड कुशनेर

Image result for जारेड कुशनेरभाषा: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने दामाद जारेड कुशनेर को व्हाइट हाउस में नव गठित एक कार्यालय का प्रमुख बना दिया है।

कुशनेर :36 वषर्: मौजूदा समय में राष्ट्रपति के वरिष्ठ सलाहाकार हैं। उन्हें अमेरिकी नवोन्मेष कार्यालय :ओएआई: का प्रमुख नियुक्त किया गया है।

व्हाइट हाउस का यह नया कार्यालय सरकारी अभियानों और सेवाओं में सुधार, अमेरिकी लोगों के जीवन में सुधार और भविष्य में रोजगार सृजन को प्रोत्साहन देने के लिए संबंधित नीतियों और योजनाओं पर राष्ट्रपति के पास सिफारिशें भेजेगा।

व्हाइट हाउस ने बताया कि ये सिफारिशें करियर स्टाफ, निजी क्षेत्र और अन्य बाहरी विचारक नेताओं के साथ मिलकर तैयार की जाएंगी।

राष्ट्रपति ट्रंप ने एक बयान में कहा, ‘‘व्हाइट हाउस में अमेरिकी नवोन्मेष कार्यालय की आधिकारिक घोषणा करते हुए मुझे गर्व हो रहा है। हमारे देश के समक्ष पेश कई समस्याओं के लिए यह नवीन समाधान तैयार करेगा।’’ कुशनेर ने एक बयान में कहा, ‘‘अमेरिकी नवोन्मेष कार्यालय अमेरिकी लोगों के जीवन की गुणवत्ता को प्रभावित करने वाली कई गंभीर और दु:साध्य समस्याओं के हल के लिए रचनात्मक और रणनीतिक दृष्टिकोण लेकर आएगा।’’

लेखक के बारे में

उत्तर छोड़ दें