राफेल सौदे पर सरकार की चुप्पी ! कांग्रेस ने कहा-कीमत तो बता दो


डीकेएस डेस्क नई दिल्ली,
फ्रांस से राफेल लड़ाकू विमान की खरीद को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर सरकार की चुप्पी पर सवाल करते हुए कांग्रेस पार्टी ने सवाल किया है। पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा है कि कांग्रेस लगातार पूछ रही है लेकिन सरकार अधिकृत तौर पर देश को कुछ भी बताने को तैयार नहीं हैं।
उन्होंने कहा कि राजग की सरकार ने यूपीए के सौदे से बढ़िया सौदा किया है तो यह क्यों नहीं बता रही कि विमान किस कीमत पर खरीदे गए हैं।
मनीष तिवारी का कहना है कि यूपीए सरकार ने 126 राफेल विमानों की खरीद के लिए बातचीत कर कीमत तय की थी। उसे रद्द करके सरकार ने 36 विमान खरीदने का फैसला लिया है।उन्होंने सवाल किया कि क्या नए सौदे से पहले एयर चीफ मार्शल की राय ली गई थी। प्रधानमंत्री ने पेरिस में विमान खरीद की घोषणा के पहले क्या रक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी से अनुमति ली थी या क्लीयरेंस से पहले घोषणा कर दी।
सवाल उठाते हुए उन्होंने पूछा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उनकी सरकार एवं रक्षा मंत्री इस विमान का सही दाम बताने के अनिच्छुक क्यों है ?
मनीष तिवारी ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी राफेल सौदे को लेकर निरंतर जायज सवाल उठाती रही है किंतु सरकार इस मामले पर पूरी तरह चुप्पी साधे हुए है।तिवारी ने कहा कि सरकार को यह बताना चाहिए कि जब कोई कंपनी कम कीमत पर तैयार थी तो उसके प्रस्ताव को क्यों खारिज किया गया?

लेखक के बारे में

उत्तर छोड़ दें