राजौरी गार्डन उपचुनाव में 47 प्रतिशत मतदान

Image result for राजौरी गार्डन उपचुनाव में 47 प्रतिशत मतदान

नयी दिल्ली, नौ अप्रैल :भाषा: राजधानी दिल्ली के राजौरी गार्डन विधानसभा सीट के लिए आज हुए उपचुनाव में 47 प्रतिशत मतदान हुआ। इस दौरान कई मतदान केन्द्रों की वीवीपीएटी मशीनों और एक ईवीएम में खराबी की रिपोर्ट है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी चंद्र भूषण कुमार ने बताया कि 166 मतदान क्रेन्द्रांे में वीवीपीएटी मशीनों का इस्तेमाल किया गया जिनमें से गड़बड़ी के बाद 38 स्थानों में इन मशीनों को बदला गया इसके अलावा एक ईवीएम को भी बदला गया। आठ बजे शुरू हुए मतदान के दौरान पहले कुछ घंटों में बहुत कम लोग वोट डालने के लिए आए। हालांकि साढे दस बजे के बाद मतदान ने गति पकड़ी। ग्यारह बजे तक 11 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। दोपहर तीन बजे तक 35 प्रतिशत और शाम पांच बजे तक 44 प्रतिशत मतदान हुआ।

कुमार ने पीटीआई भाषा से कहा कि शाम छह बजे तक 47 प्रतिशत मतदान हुआ और 1.6 लाख मतदाताओं ने अपने मताधिकारों का प्रयोग किया।

उन्होंने कहा कि मतदान शातिंपूर्ण रहा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन मतदान डालने वालने शुरआती मतदाताओं में से थे। उन्होंने अपना वोट डालने के बाद कहा कि उपचुनाव दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दो साल के शासन पर जनमत संग्रह है और उन्होंने अपनी पार्टी की उम्मीदवार मीनाक्षी चंदेला के चुनाव जीतने का भरोसा जताया।

लेखक के बारे में

उत्तर छोड़ दें