राजस्थान विधानसभा में छाया रहा चौमू

Image result for rajasthan vidhan sabha

भाषा: राजस्थान विधानसभा में आज काफी देर तक चौमू छाया रहा ।विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल, सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खान सत्ता और प्रतिपक्ष के सदस्य चौमू की चर्चा करने से नहीं चूके ।
प्रश्नकाल के दौरान चौमू विधायक रामलाल:भाजपा: ने अपने विधानसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री गा्रम सडक योजना को लेकर सवाल का जवाब पूरा आने के बाद भाजपा के सुरेश धाकड ने इस बारे में पूरक प्रश्न करना चाहा । अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने उनसे केवल चौमू से सम्बधित ही पूरक प्रश्न करने की अनुमति दी ।धाकड ने राजनीतिक कुशलता दिखाते हुए दूसरे क्षेत्र के विधायक होने के बावजूद चौमू विधानसभा क्षेत्र में खस्ता हाल सडकों को लेकर पूरक प्रश्न करने के पर मंत्री समेत पूरा सदन हंस पडा ।

कांग्रेस के उप सचेतक गोविन्द डोटासरा:लक्ष्मणगढ: ने टिप्पणी की सरकार सबको चौमू बनाकर छोडेगी । सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खान ने कहा लक्ष्मणगढ का रास्ता चौमू होकर ही जाता है ।सब को चौमू के बेर भी खाने पडेंगे और वहां के लोगों से मिलना भी पडेगा । डोटासरा ने पलटवार करते हुए कहा कि मैं तो चौमू में रकता ही नहीं हूॅ।

अध्यक्ष ने भी पूरक प्रश्न की अनुमति लेने वाले विधयकों से कहा कि केवल चौमू के बारे में ही सवाल करना वर्ना बोलने की अनुमति नहीें दूंगा ।

कांग्रेस की शुकतला रावत और भाजपा के संदीप शर्मा ने भी चौमू को लेकर पूरक प्रश्न करने पर सार्वनिक निर्माण मंत्री युनूसखान ने कहा कि हमने चौमू का विकास किया है । चौमू के चौक पर होने वाले अव्यवस्थित यातायात को देखते हुए बाईपास बना दिया है ।

लेखक के बारे में

उत्तर छोड़ दें