मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

भाषा: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में पुलिस दल ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है।

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने आज बताया कि जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र में पोटा केबिन के पास पुलिस दल ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है।

उन्होंने बताया कि बासागुड़ा थाना क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जिला बल के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब पोटा केबिन के पास पहुंचा तब नक्सलियों ने दो पाइप बम में विस्फोट किया और पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की।

अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां एक नक्सली का शव, एक टिफिन बम, डेटोनेटर और अन्य सामान बरामद किया गया।

उन्होंने बताया कि इस घटना में सुरक्षा बल के किसी भी जवान को नुकसान नहीं पहुंचा है। जवानों के मुताबिक इस घटना में कुछ अन्य नक्सली भी हताहत हुए हैं, जिन्हें उनके साथी अपने साथ ले गए हैं।

अधिकारियांे ने बताया कि अभी तक मिली जानकारी के अनुसार नक्सली क्षेत्र में बम लगाने आए थे। लेकिन इससे पहले उनकी मुठभेड़ पुलिस जवानों से हो गई। मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की पहचान नहीं हो पाई है।

लेखक के बारे में

उत्तर छोड़ दें