बीबीसी और स्काई न्यूज के टीवी पत्रकार आईएस के निशाने पर : रिपोर्ट

Image result for इस्लामिक स्टेट

भाषा: बीबीसी और स्काई न्यूज के कई प्रतिष्ठित ब्रिटिश टेलीविजन पत्रकारों के इस्लामिक स्टेट के निशाने पर होने की रिपोर्ट है।
ब्रिटेन के अखबार ‘डेली स्टार’ ने एक खबर में कहा कि दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकवादी समूहों में से एक इस्लामिक स्टेट की एक वेबसाइट समाचार वाचकों पर उनके कार्यालय स्थलों पर एक हमलावर द्वारा किये जाने वालों हमलों के लिए प्रोत्साहित कर रही है।

अखबार ने कहा कि उसने इस वेबसाइट के बारे में अलर्ट करने के लिए पुलिस से संपर्क किया है और आतंकवाद रोधी अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं।

डेली स्टार ने कहा, ‘‘इस्लामिक स्टेट की वेबसाइट पर डाले गये पोस्ट में समर्थकों को बीबीसी और स्काई न्यूज के समाचारवाचकों पर हमले करने के लिए कहा गया है और उनके कार्यालयों की जगह भी जानकारी दी गयी है।’’ उसने कहा, ‘‘आतंकवादियों ने कट्टरपंथियों को प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों पर हमले करने के निर्देश दिये हैं। इनमें डाउनिंग स्ट्रीट, बिग बेन और वेस्टमिंस्टर शामिल है।’’ आगे की पोस्टों में ब्रिटिश सांसदों, पुलिस थानों, सरकारी इमारतों, सैन्य अड्डों, शॉपिंग सेन्टरों और हवाईअड्डों के नामों की एक सूची भी दी गयी है।

वेबसाइट पर मोसुल, इराक में गठबंधन सेनाओं की बमबारी के कथित पीड़ितों की तस्वीरें भी दी हुई हैं और उसके साथ संदेश लिखा है, ‘‘या खुदा हम नहीं भूलेंगे। यहां तक कुछ समय बाद भी हम कभी नहीं भूलेंगे।’’ सुरक्षा विशेषज्ञ विल गिडेस ने कहा कि इस्लामिक स्टेट पर टिप्पणी करने वाली लोकप्रिय हस्तियों को गंभीरतापूर्वक सुरक्षा लेनी चाहिये।

लेखक के बारे में

उत्तर छोड़ दें