पुलिस गोलीबारी में तीन घायल, भीड़ ने पुलिस थाने पर हमला बोला

Image result for पुलिस गोलीबारी में तीन घायल, भीड़ ने पुलिस थाने पर हमला बोला

भाषा: मेघालय के नॉर्थ गारो हिल्स जिले के रेसुबेलपारा में कथित पुलिस गोलीबारी में तीन लोग घायल हो गए जिसके बाद भीड़ ने पुलिस थाने और पांच वाहनों को आग के हवाले कर दिया।
नॉर्थ गारो हिल्स जिले के उपायुक्त एस सी साधू ने पीटीआई-भाषा को बताया कि कल रात पुलिस चौकी पर जब एक वाहन नहीं रूका तो पुलिस ने गोली चलायी । इससे, उसमें सवार तीन लोग घायल हो गए। ये लोग एक साप्ताहिक बाजार से लौट रहे थे।

उन्होंने बताया कि कार में सवार तीनों लोग गंभीर रूप से घायल हैं और उन्हें गुवाहाटी भेज दिया गया है जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

साधू ने बताया कि जैसी ही यह खबर फैली, भीड़ ने एक पुलिस थाने, पुलिस के पांच वाहनों और परिसर में पुलिस गाडरें के लिए बने अस्थायी आश्रय को आग लगा दी।

पुलिस दल का कहना है कि वाहन में बैठे लोगों से पहले और दूसरे नाके पर रूकने को कहा गया था लेकिन जब उन्होंने इनकार कर दिया तो अंतिम नाके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें सशस्त्र आतंकी समझकर गोलीबारी कर दी।

जिले के पुलिस अधीक्षक डाल्टन मारक ने कहा, ‘‘हमें विलियम संगमा के बारे में जानकारी थी :जो एक वाहन में बैठकर भाग निकला था, उसके वाहन को रूकने के लिए कहा गया था लेकिन वह नहीं रूका था: और इसीलिए बेलापारा बेपिस्ट गिरजाघर के निकट नाकेबंदी की गई थी। लगभग साढ़े दस बजे हमने वाहन को रूकने के लिए कहा लेकिन वह नहीं रूका।’’ शहर के निवासियों ने ‘पुलिस की ज्यादती’’ के खिलाफ रैली निकाली, हालांकि आज सुबह हालात नियंत्रण में ले लिया गया।

लेखक के बारे में

उत्तर छोड़ दें