पाकिस्तान ने हाफिज सईद को रिहा किया, अमेरिका ने कहा -अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहे पाकिस्तान


डीकेएस डेस्क, नयी दिल्ली,
पाकिस्तान सरकार द्वारा दस महीने के बाद गुरुवार,23 नवम्बर को हाफिज सईद से पाबंदी हटाने के बाद उसे आजाद कर दिया गया है। पाकिस्तान सरकार के इस फैसले से 2008 के मुंबई हमलों के दोषियों को सजा दिलाने की मुहिम को धक्का लगा है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा भी एक प्रस्ताव में सईद को मुंबई हमलों में मारे गए 166 लोगों की मौत के लिए जिम्मेदार माना गया है।
सईद की रिहाई के बाद अमेरिकी राज्य विभाग के प्रवक्ता हेथर नॉर्ट ने गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा था कि सईद के अपराधों के लिए पाकिस्तान सरकार को उसे दोबारा गिरफ्तार कर कार्रवाई करनी चाहिए।
हाफिज सईद की रिहाई पर अमेरिका ने पाकिस्तान को एक बार फिर चेतावनी दी है. अमेरिका ने पाक को कहा है कि हाफिज सईद की रिहाई के बाद जो दुष्परिणाम निकलेंगे उसके लिए पाक को तैयार रहना चाहिए। अमेरिका ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने हाफिज सईद पर जल्द से जल्द कार्रवाई नहीं करना चाहिए नहीं तो इसका असर पाक और अमेरिका के रिश्तों पर भी पड़ेगा. खबरों के अनुसार चैतरफा दबावों के बीच मुंबई हमलों के मुख्य साजिशकर्ता हाफिज सईद ने शनिवार को अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस टाल दी। सईद ने यह प्रेस कॉन्फ्रेंस उसकी रिहाई के बाद अमेरिका द्वारा उसे दोबारा गिरफ्तार करने की मांग का जवाब देने के लिए रखी थी।

लेखक के बारे में

उत्तर छोड़ दें