नक्सली हमले में जवान शहीद, एक अन्य घायल

राजनांदगांव, तीन फरवरी :भाषा: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में नक्सली हमले में एक जवान शहीद हो गया है तथा एक अन्य घायल हो गया है।
जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के गातापार थाना क्षेत्र के अंतर्गत भावे गांव के जंगल में नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी कर दी है। इस हमले में एक पुलिस जवान सुखुराम नेताम (33) शहीद हो गया है, जबकि अन्य जवान आशाराम टेकाम घायल हो गया है।

अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को जिले के बकरकट्टा क्षेत्र में पुलिस दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब आज भावे गांव के करीब पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस हमले में नेताम और टेकाम घायल हो गए। इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की।

उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में पुलिस दल ने घायल जवानों को बाहर निकाला और अस्पताल ले जाया गया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोनों घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर भेज दिया गया, जहां इलाज के दौरान नेताम की मृत्यु हो गई। मृत जवान के शव को राजनांदगांव भेजा जा रहा है।

अधिकारियों ने बताया कि नेताम जिले के सीतागांव थाना क्षेत्र के संडेवाही गांव का निवासी था। अभी वह राजनांदगांव जिले में पुलिस लाइन में पदस्थ था।

लेखक के बारे में

उत्तर छोड़ दें