दीपिका का खराब प्रदर्शन, महिला रिकर्व तीरंदाजी टीम शूटआफ में रूस से हारी

रियो डि जिनेरियो : भाषा : तीरंदाजी में भारत की सबसे बड़ी पदक उम्मीद दीपिका कुमारी जरूरत के समय अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही और रूस ने रियो ओलंपिक की महिला रिकर्व तीरंदाजी स्पर्धा के रोमांचक क्वार्टर फाइनल में शूटआफ के जरिये भारत को 5 . 4 से हरा दिया ।

चार सेट के बाद स्कोर 2 . 2 से बराबर था लेकिन शूट आफ में रूस की तुइयाना डी, सेनिया पेरोवा और इन्ना स्टीपानोवा ने 35 . 23 से जीत दर्ज की ।
दीपिका का प्रदर्शन तीनों भारतीयों में सबसे खराब था । उसे आखिर में परफेक्ट 10 स्कोर करना था लेकिन यह स्टार तीरंदाज सिर्फ 8 अंक बना सकी ।
लैशराम बोंबायला देवी और लक्ष्मीरानी मांझी के दम पर भारत ने लंदन ओलंपिक सेमीफाइनल खेलने वाली रूसी टीम को कड़ी टक्कर दी ।
भारत पहला सेट 55 . 48 से हारा लेकिन दूसरे सेट में लक्ष्मीरानी ने परफेक्ट 10 स्कोर बनाकर 53 . 52 से जीत दिलाई । तीसरे सेट में स्टीपानोवा के एक शाट पर सिर्फ छह अंक बने और भारत 53 . 50 से जीत गया ।
चौथा सेट भी भारत आसानी से जीत लेता जब उसे तीरों के दूसरे सेट में बराबरी के लिये 30 अंक चाहिये थे लेकिन वे जीत नहीं सके ।
चौथे सेट में बोंबायला और लक्ष्मीरानी ने परफेक्ट स्कोर किया । दीपिका हालांकि नौ ही अंक बना सकी और रूस ने 55 . 54 से सेट जीत लिया जिससे मुकाबला शूट आफ तक खिंचा ।
इससे पहले प्री क्वार्टर फाइनल में भारत ने कोलंबिया को 5 . 3 से हराया था ।
अब दीपिका, बोंबायला और लक्ष्मीरानी व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा में भाग लेंगे । पुरूष वर्ग में अतनु दास क्वालीफाइंग दौर में पांचवें स्थान पर रहकर फाइनल में पहुंच चुके हैं ।

लेखक के बारे में

उत्तर छोड़ दें