दिल्ली में बूंदाबांदी होगी, बदला रहेगा मौसम

 

Image result for barish in delhi

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर के तमाम इलाकों में अगले 3 दिनों तक बादलों की आवाजाही के बीच रुक रुक कर बारिश का सिलसिला देखा जाएगा. अगले 24 घंटे की बात करें तो यहां पर धूल भरी हवा चलने का अंदेशा है. इसी के साथ 9 मार्च को राजधानी दिल्ली के आसमान पर बादलों की चहलकदमी रहेगी और इस दिन यहां पर बरसात होने की संभावना है.

10 मार्च को दिल्ली एनसीआर के तमाम इलाकों में बिजली की कड़क के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान है. 11 मार्च को दिल्ली और आसपास के इलाकों में बादलों की आवाजाही पूरे दिन रहेगी और इस दिन दिन में कई बार राजधानी में हल्की बारिश होगी.

मौसम विभाग के डायरेक्टर आर विशेन के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में बदले हुए मौसम के पीछे उत्तर भारत में दाखिल हुआ एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस है. इस वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते दिल्ली के पास एक सर्कुलेशन बन गया है जिसका असर अगले 3 दिनों तक यहां के मौसम पर देखा जाएगा.

मौसम विभाग के मुताबिक इस समय जिस तरह का मौसम है उसमें इस बात की संभावना ज्यादा है कि दिल्ली के आसपास के इलाकों में कई जगहों पर ओलावृष्टि हो जाए और इसी के साथ बादलों में घर्षण ज्यादा होने की वजह से बिजली कड़कने की ज्यादा संभावना है. दिल्ली और आसपास के इलाकों में बादल और बारिश की वजह से दिन के तापमान 7 डिग्री सेल्सियस तक गिरकर 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच जाएंगे.

News from : Delhi Aaj Tak

लेखक के बारे में

उत्तर छोड़ दें