जडेजा के पांच विकेट से आस्ट्रेलिया 451 रन पर सिमटा

Image result for jadeja aus

भाषा : भारतीय स्पिनर रविंद्र जडेजा के पांच विकेट चटकाए जिससे आस्ट्रेलियाई टीम आज यहां तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 451 रन पर सिमट गयी लेकिन उसके कप्तान स्टीवन स्मिथ 178 रन पर नाबाद रहे।

स्मिथ अपने छोर पर अडिग रहे जबकि जडेजा ने टेस्ट में आठवीं बार पांच विकेट की उपलब्धि हासिल की। ग्लेन मैक्सवेल :104: ने भी अपने वापसी मैच में शतक जड़कर आस्ट्रेलिया की विशाल पारी में अहम योगदान दिया।

चाय तक भारतीय सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और लोकेश राहुल ने आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजांे का डटकर सामना करते हुए आठ ओवर में 20 रन बनाये।

स्मिथ अपने 19वें शतक के दौरान बेहतरीन लय में थे, उन्होंने बीती रात के 117 रन की पारी को आगे बढ़ाया और वह माइकल क्लार्क के 130 रन को पीछे छोड़कर भारत में आस्ट्रेलियाई कप्तान द्वारा सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बने।

आस्ट्रेलियाई कप्तान ने साढ़े आठ घंटे से ज्यादा समय तक बल्लेबाजी करते हुए 361 गेंद का सामना किया और 17 बाउंड्री जमायी। उन्होंने साथ ही मैक्सवेल के साथ सीरीज की सबसे बड़ी 191 रन की साझेदारी भी बनायी जो ढाई साल से ज्यादा समय बाद टेस्ट में वापसी कर रहे हैं।

टी20 विशेषज्ञ का टैग पीछे छोड़ते हुए मैक्सवेल ने संयमित शाट खेलर अपनी पारी आगे बढ़ायी और 185 गेंद की पारी के दौरान लूज गेंदों पर शाट जमाये।

स्मिथ इस तरह चार अर्धशतकीय साझेदारियों में से तीन में शामिल रहे, जिससे मेहमान टीम ने सीरीज में अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी खड़ा किया।

बायें हाथ के स्पिनर जडेजा ने 124 रन देकर पांच विकेट से बेहतरीन गेंदबाजी की, उन्होंने लंच से पहले तीन गेंद में दो विकेट झटके जिससे घरेलू टीम को फायदा मिला।

लेखक के बारे में

उत्तर छोड़ दें