कालेधन के खिलाफ लड़ाई एक कदम से नहीं जीती जा सकती: नायडू

Image result for वेंकैया नायडू

भाषा: केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने तमिलनाडु के आर के नगर उपचुनाव में धन बल के इस्तेमाल के कारण उपचुनाव रद्द करने के निर्वाचन आयोग के निर्णय की सराहना करते हुए आज कहा कि काले धन के खिलाफ लड़ाई को सिर्फ एक कदम के जरिए नहीं जीता जा सकता तथा मोदी सरकार इस दिशा में और भी कदम उठाएगी।
धन बल के इस्तेमाल के आरोपों के बीच चुनाव आयोग के इस कदम को ‘‘सही फैसला’’ बताते हुए नायडू ने कांग्रेस पर उसके शासनकाल में हजारों करोड़ रूपये के कथित विभिन्न घोटालों के जरिए काला धन जुटाने पर हमला बोला।

नायडू ने ईवीएम से छेड़छाड़ के मुद्दे पर विपक्षी दलों पर भी हमला बोला और कहा, ‘‘उन्हें ऐसे मुद्दे उठाने के बजाय आत्मावलोकन करना चाहिए क्योंकि ऐसा लगता है कि जनता द्वारा खारिज किए जाने के बाद वे हार स्वीकार नहीं कर सकते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘नरेंद्र मोदी सरकार ने काले धन के खिलाफ लड़ाई शुरू की है। कालेधन के खिलाफ लड़ाई किसी एक कदम से पूरी नहीं हो सकती। नोटबंदी और नई मुद्रा को चलन में लाना सही दिशा में बढ़ाया गया एक कदम है। काले धन के इस्तेमाल पर काबू पाने के लिए हमारी सरकार द्वारा कई और भी चीजें किए जाने की जरूरत है।’’ आर के नगर उपचुनाव के बारे में मंत्री ने कहा कि विस्तृत जांच के बाद यह चुनाव आयोग की ओर से लिया गया उचित फैसला है।

लेखक के बारे में

उत्तर छोड़ दें