ओला, उबर ड्राइवर कल जा सकते हैं हड़ताल पर

Image result for ओला, उबर ड्राइवर कल जा सकते हैं हड़ताल पर

भाषा: दिल्ली और उससे सटे क्षेत्रों में यात्रियों को कल टैक्सियां बुक करने में परेशानी हो सकती है क्योंकि एप्प आधारित कैब संचालकों–ओला और उबर के ड्राइवरों ने ‘निम्न किराये’ के खिलाफ एक दिन की हड़ताल करने की धमकी दी है।

यह ड्राइवरों की हड़ताल का दूसरा दौर है। वे फरवरी में भी हड़ताल पर चले गए थे जो 13 दिनों तक चली थी और उससे दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुड़गांव एवं फरीदाबाद में यात्रियों को बड़ी असुविधा हुई थी।

इस नयी हड़ताल से दिल्ली और उससे सटे नगरों में निजी परिवहन सेवा पर असर पड़ सकता है क्योंकि टूरिस्ट टैक्सी प्रदाताओं, ऑटोरिक्शा यूनियन और सर्वोदय ड्राइवर एसोसिएशन ने उन्हें अपना समर्थन दिया है।

दिल्ली एवं एनसीआर में एप्प आधारित करीब 1.25 लाख टैक्सियों का प्रतिनिधित्व करने का दावा करने वाले एसोसिएशन की मांग है कि वर्तमान किराया दर छह रपये प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर 20 रपये प्रति किलोमीटर की जाए।

उसने उस 25 फीसदी कमीशन को भी खत्म करने की मांग की जो कंपनियां ड्राइवरों से वसूलती हैं।

एसोसिएशन के उपाध्यक्ष रवि राठौड़ ने कहा कि दिल्ली सरकार के खिलाफ ड्राइवर विरोध मार्च निकालेंगे।

उन्होंने कहा कि उत्तरी दिल्ली में मंजनू का टीला से सिविल लाइंस इलाके में मुख्यमंत्री आवास तक विरोध मार्च निकाला जाएगा। ड्राइवरों में नाराजगी है कि सरकार ओला और उबर से जुड़े मुद्दों में हस्तक्षेप नहीं कर रही है।

लेखक के बारे में

उत्तर छोड़ दें