ई रिक्शा चालक रवींद्र की हत्या के मामले में 2 गिरफ्तार


डीकेएस ब्यूरो, 31 मई, नयी दिल्ली,
शनिवार, 27 मई की शाम ई रिक्शा चालक रवींद्र ने दो लड़कों को मेट्रो स्टेशन के बाहर पेशाब करते हुए देखा और आपत्ति जताई. रवींद्र के रोकने पर वे लोग उसे बाद में सबक सिखाने की धमकी देकर चले गये। लेकिन दोनों रात करीब आठ बजे दस और लोगों के साथ वापस आए और रवींद्र को बुरी तरह पीटा।
रवींद्र को पिटता देख एक दूसरे ई-रिक्शा वाले ने बीच-बचाव करने की कोशिश की, लेकिन आरोपियों ने उसे भी पीटा। रवींद्र को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया था।
खबरों के मुताबिक इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है, पुलिस के मुताबिक इन दोनों ने जुर्म कबूल कर लिया है। इनमें से एक नाबालिग है। मारे गए ई-रिक्शा चालक के परिजनों को पीएम मोदी ने 1 लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया है।
ई-रिक्शा चालक की क्रूर हत्या की निंदा करते हुए, केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू ने सोमवार 29 मई को कहा, ’मैं इस मामले को व्यक्तिगत रूप से खुद देख रहा हूं। गुनहगारों को बख्शा नहीं जाएगा। यह बड़े दुःख की बात है कि कुछ लोगों ने उसे मार दिया। वह ई रिक्शा चालक तो स्वच्छ भारत का प्रचार कर रहा था।’ उन्होंने रवींद्र के परिवार को 50,000 रुपये का चेक भी दिया।

लेखक के बारे में

उत्तर छोड़ दें