आईपीएल शुरू होने से पहले मैच फंड जारी करेगा बीसीसीआई

Image result for IPL 2017

भाषा : आईपीएल भुगतान व्यवस्था में बदलाव करते हुए प्रशासकों की समिति ने राज्य संघों को उनके पहले मैच से पूर्व मैच फंड जारी करने पर सहमति जताई ।

हर राज्य संघ को आईपीएल के हर मैच की मेजबानी के लिये 60 लाख रूपये मिलते हैं । इसमें से 30 लाख रूपये आईपीएल फ्रेंचाइजी मैच से पहले देती है जबकि बीसीसीआई अपने हिस्से की रकम लीग खत्म होने के दो सप्ताह बाद चुकाता रहा है ।

सीओए ने दस राज्य संघों के अधिकारियों से मुलाकात के बाद तय किया कि बीसीसीआई का हिस्सा भी आईपीएल सत्र की शुरूआत से पहले दिया जायेगा ।

एक प्रदेश ईकाई के अध्यक्ष ने प्रेस ट्रस्ट को बताया ,‘‘ हमें पूरी रकम हर केंद्र पर पहले मैच से पूर्व ही मिल जायेगी । सीओए ने हमारे सुझाव सुने और कहा कि इस सत्र से पूरी रकम हर राज्य ईकाई को उसके पहले मैच से पूर्व दी जायेगी ।’’ दस राज्य संघों : दिल्ली, कर्नाटक, मुंबई, महाराष्ट्र, बंगाल, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हैदराबाद, सौराष्ट्र, मध्यप्रदेश : के प्रतिनिधियों ने सीओए से मुलाकात की थी ।

आज के फैसले के बाद कोलकाता , दिल्ली और बेंगलूर को चार करोड़ 20 लाख रूपये : सात मैचों के लिये प्रति मैच 60 लाख रूपये : मिलेंगे । कानपुर में दो मैचों की मेजबानी कर रहे यूपीसीए को एक करोड़ 20 लाख रूपये दिये जायेंगे ।

इस बैठक में विनोद राय और डायना एडुल्जी मौजूद थे जबकि रामचंद्र गुहा और विक्रम लिमये नहीं थे ।

लेखक के बारे में

उत्तर छोड़ दें