अश्विन और जडेजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में संयुक्त रूप से शीर्ष पर

Image result for अश्विन और जडेजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में संयुक्त रूप से शीर्ष पर

भाषा: रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की भारतीय जोड़ी आज आईसीसी की टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंचने वाली स्पिनरों की पहली जोड़ी बनी।

भारत ने कल बेंगलुरू में दूसरे टेस्ट के चौथे दिन आस्ट्रेलिया को 75 रन से हराया जिसके बाद जारी रैंकिंग में जडेजा ने शीर्ष पर मौजूद अश्विन की बराबरी कर ली।

जडेजा ने मैच में छह विकेट चटकाए जिसमें पहली पारी में 63 रन देकर छह विकेट का कमाल का प्रदर्शन भी शामिल है। आईसीसी ने बयान में कहा कि इस प्रदर्शन की बदौलत एक स्थान के फायदे से जडेजा अपने करियर में पहली बार शीर्ष रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे।

पिछली बार अप्रैल 2008 में दो गेंदबाज संयुक्त रूप से शीर्ष पर थे और तब दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन और श्रीलंका के मुथया मुरलीधरन ने पहला स्थान हासिल किया था।

अश्विन ने भी बेंगलुरू टेस्ट में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने मैच में आठ विकेट चटकाए और पूर्व दिग्गज स्पिनर बिशन सिंह बेदी :266 विकेट: को पीछे छोड़कर 269 विकेटों के साथ भारत के पांचवें सबसे सफल गेंदबाज बने।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हालांकि मैच में 27 और श्रृंखला तक अब तक सिर्फ 40 रन बनाने के बाद बल्लेबाजों की सूची में दूसरी रैंकिंग इंग्लैंड के जो रूट को गंवा दी है। रूट अब 848 अंक के साथ कोहली से एक अंक आगे हैं।

लेखक के बारे में

उत्तर छोड़ दें