अफ्रीकियों पर हमला : नोएडा में पांच गिरफ्तार

Image result for अफ्रीकियों पर हमला : नोएडा में पांच गिरफ्तार

भाषा: नोएडा में अफ्रीकी छात्रों पर हमला के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है । घटना के बाद अफ्रीकी नागरिकों की सुरक्षा को लेकर चिंता व्याप्त हो गयी और दखल देते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने तुरंत कार्रवाई का वादा किया ।
हालात को जान के लिए खतरा बताते हुए कार्रवाई के लिए अफ्रीकी छात्रों के संपर्क करने के बाद स्वराज ने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की ।

नोएडा के निवासियों के एक समूह ने चार नाइजीरियाई छात्रों पर हमला किया । मादक्र द्रव्य की ज्यादा खुराक लेने के कारण पिछले सप्ताह 17 वर्षीय मनीष की मौत के बाद निवासियों ने कल मोमबत्ती जुलूस निकाला ।

मनीष की मौत के मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए कुछ नाइजीरियाई की पुलिस द्वारा रिहाई के बाद विरोध मार्च निकाला गया ।

घटना के बाद नाइजीरिया उच्चायोग के अधिकारियों ने घायल नागरिकों से मुलाकात की और कहा वे :नाइजीरियाई छात्र: ‘‘असुरक्षित’’ महसूस करते हैं । उच्चायोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मिशन मुद्दे पर विदेश मंत्रालय के संपर्क में है।

सिलसिलेवार ट्वीट में स्वराज ने कहा, ‘‘मैंने ग्रेटर नोएडा में अफ्रीकी छात्रों पर हमले के बारे में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथजी से बात की । उन्होंने आश्वस्त किया कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की निष्पक्ष जांच करायी जाएगी ।’

लेखक के बारे में

उत्तर छोड़ दें